janganmannews

ब्याज में लिए पैसे को नहीं देने के लिए की हत्या पहुंच गए जेल 

ब्याज में लिए पैसे को नहीं देने के लिए की हत्या पहुंच गए जेल

अशोक संचेती नगरी 4/9/2022

मृतक,आरोपी से अपने 12 लाख रुपए वापस मांग रहा था। -आरोपी ने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर की हत्या।
हत्या करने के लिए लिए ₹2 लाख में दी गई थी सुपारी

हत्या को अंजाम देने के लिए आए थे मुंगेली से तीन लोग
मृतक,आरोपी से अपने 12 लाख रुपए वापस मांग रहा था। आरोपी ने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर की हत्या।

2 तारीख को मृतक ज्योति प्रकाश का सोनामगर के शांता गुफा के पहाड़ियों में मिला था शव

नगरी ब्लाक के ग्राम मोदे निवासी ज्योति प्रकाश, पिता घनश्याम साहू, 35 वर्ष का शव 2 सितंबर को सोनामगर के शांता गुफा के पहाड़ियों में मिलने से हड़कंप मच गया था।

मृतक के चेहरे को बुरी तरीके से कुचल दिया गया था, जिससे उसे पहचानने में पुलिस को दिक्कतें आई।

मृतक ग्राम पंचायतों में ठेकेदारी का कार्य किया करता था , इसलिए पुलिस को शुरू से ही शक था की हत्या पैसे की लेनदेन को लेकर ही की गई होगी। सिहावा पुलिस द्वारा तफ्तीश प्रारंभ की गई और आरोपी लोकेश कुमार सोनडरे, ग्राम सिरसीदा निवासी 29 वर्ष को पुलिस ने धर दबोचा और कड़ी पूछताछ के बाद आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल की और बताया की मृतक से उसने 12 लाख रुपए कर्ज 10 प्रतिशत ब्याज में लिया था।

पैसे वापसी के लिए मृतक द्वारा लगातार उस पर दबाव बनाया जा रहा थ,जिससे वह परेशान होकर तीन अन्य मुंगेली निवासी युवक प्रदीप कुमार पाटले, अमर सिंह जांगड़े, और एक नाबालिक बालक को पैसा देकर हत्या करने बुलाया।

इसके बाद आरोपी तीनों सहयोगियों के साथ मृतक ज्योति प्रकाश साहू के घर, इको वाहन लेकर पहुंचा और साथ लेकर सोनामगर के शांता गुफा के पहाड़ियों में ले गया।

इसके बाद आरोपियों द्वारा उसे क्रिकेट के बैट और बेसबॉल के बेड से बुरी तरीके से सर पर हमला किया, जिससे घटनास्थल पर ही 1 और 2 सितंबर की दरमियानी रात उसकी मौत हो गई आरोपियों से हत्या में प्रयोग किए गए क्रिकेट बैट और बेसबॉल के बैट को जप्त कर लिया गया है।

सिहावा पुलिस द्वारा धारा 302, 120 बी, 201,34 भारतीय दंड विधान के तहत कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया गया।

संपूर्ण कार्यवाही एसडीओपी मयंक रणसिंह, थाना प्रभारी सिहावा लेखराम साहू, सहायक उप निरीक्षक बंजारे, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनाथ निर्मलकर, मारकंडे और समस्त सिहावा थाना के स्टाफ का विशेष योगदान रहा

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

Recent News