janganmannews

अवैध संबंध के चलते की हत्या चढ़े पुलिस के हत्थे

अवैध संबंध के चलते की हत्या चढ़े पुलिस के हत्थे

*धमतरी –18-08 22

*हत्या के तीन आरोपियों को चौकी करेली, मगरलोड पुलिस ने किया गिरफ्तार*

*पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के दिए थे सख्त निर्देश*

दिनांक 15.08.2022 ग्राम नवांगांव पैरी नदी के किनारे अज्ञात व्यक्ति के शव मिलने की सूचना मिली थी चौकी करेली बड़ी पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचकर मर्ग कायम कर शव पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पी.एम. कराया गया मामला संहेहास्पद होने से डॉक्टर से शार्ट पी.एम.रिपोर्ट लिये जाने पर हुई हत्या की पुष्ठी हुई जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध की गयी थी।

जिसमें मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर ने चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी मगरलोड को अज्ञात आरोपियों को तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये थे जिसपर  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में एसडीओ कुरूद अभिषेक केशरी के नेतृत्व में थाना प्रभारी मगरलोड एवं चौकी करेली बडी पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में मुखबीर सूचना पर 03 संदेहियों को हिरासत में लेकर  कड़ाई से पूछताछ  किया गया जिसमें हत्या के संबंध में हुआ खुलासा हुआ मृतक के आरोपी निखिल साहू की मां के साथ अवैध संबंध था,आरोपी निखिल साहू ने 02 अन्य साथियों के साथ मिलकर दिया योजनाबध्द तरीके से हत्या को अंजाम 02 अन्य आरोपी शंकर साहू व लोचन साहू ने साक्ष्य छुपाने में सहयोग  किया था।
दिनांक 11.08.22 को मृतक यशवंत उर्फ बब्बन देवांगन के परिजनों द्वारा थाना गोंबरा नवापारा में मृतक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 15.08.2022 को चौकी करेली बडी पुलिस को मोबाईल से सूचना मिली कि एक अज्ञात व्यक्ति का शव ग्राम नवांगांव नदी के किनारे मृत हालत की पड़ा है कि तस्दीक दौरान मृतक के भाई संतोष देवांगन गोबरा नवापारा द्वारा मृतक को पहचानने पर देहाती मर्ग इंटीमेशन कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया जाकर मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर डॉक्टर सें शर्ट पी.एम. रिपोर्ट लिया जिसमे मृतक की मृत्यु सिर में गंभीर चोट लगने से हत्यात्मक प्रकृति का होना लेख होने व मर्ग जांच पर अपराध घटित होना पाये जाने से अज्ञात आरोपी के विरूध्द अपराध धारा कायम कर विवेचना में लिया गया विवेचना दौरान मुखबीर से सूचना मिला कि मृतक यशवंत देवांगन का ग्राम चौबेबांधा निवासी कुमारी बाई साहू से करीबन 4-5 साल से अवैध संबंध होने से कुमारी बाई के पुत्र निखिल साहू अपने साथियों के साथ मिलकर मृतक को मारने की योजना बनाकर मृतक को नवागांव हनुमान मंदिर के पास बुलाकर आरोपी निखिल के द्वारा मौका देखकर मृतक के सिर में बांस के लठ से लगातार 6-7 वारकर हत्या कर मृतक के शव को नदी किनारे झुरमुट के छिपा दिया था कि आरोपीगणो का मेमोरण्डम कथन लेख कर घटना स्थल के पास से घटना में प्रयुक्त बांस की लठ तथा व आरोपियो द्वारा घटना के समय परिवहन में प्रयुक्त किये मो.सा. को बरामद किया गया।
*गिरफ्तार आरोपीगण  निखिल साहू पिता तुलाराम साहू उम्र 20 साल  शंकर साहू पिता स्व . रोहित साहू उम्र 19 साल एवं लोचन साहू पिता मेघराज साहू उम्र 27 साल सभी निवासी चौबेबांधा थाना राजिम जिला गरियाबंद छ.ग. को थाना मगरलोड के अपराध धारा 302,201,120 बी , 34 भादवि० के तहत आज दिनांक को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

उक्त कार्यवाही में सउनि. रिखीराम साहू , प्रआर. गणपत ध्रुव,आर.अश्वनी गायकवाड , तेजराम नेताम , राजेश साहू ( चौकी करेली बड़ी ) एवं सउनि.धनीराम नेताम,आर . गजानंद साहू ( थाना मगरलोड ) का विशेष योगदान रहा।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

Recent News