janganmannews

महिला की हत्या के साथ चोरी के आरोपी दो भाई गिरफ्तार

महिला की हत्या के साथ चोरी के आरोपी दो भाई गिरफ्तार

धमतरी -13-08-22

*• सायबर सेल तकनीकी एवं थाना अर्जुनी पुलिस की तत्परता एवं कठिन परिश्रम से मिली बड़ी कामयाबी*

 

*•थाना अर्जुनी क्षेत्र के ग्राम देमार में हत्या कर चोरी करने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार*

*• दिनांक 08.08.2022 को हुई मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में मिली सफलता*

*•घटना स्थल से चोरी हुई सोने – चांदी के जेवरात को तालाब पार में गड्ढ़ा कर छूपाकर मशरुका एवं 1000/-रूपये नगद किया गया बरामद*

*• दो संगे भाई जिसमें से एक विधि से संघर्षरत बालक ने मिलकर घटना को दिया था अंजाम*

*• दोनों भाई मिलकर रेकी कर दिया घटना को अंजाम*

● धमतरी जिला के ग्राम देमार में हुए मर्ग क्र.61/22 में हुई हत्या की घटना में मृतिका जयंती सिन्हा पति ईश्वर सिन्हा उम्र 51 वर्ष,साकिन देमार के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर द्वारा अज्ञात आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे।

जिस पर अति.पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू के मार्गदर्शन में एवं डीएसपी. सारिका वैद्य के नेतृत्व में सायबर सेल एवं थाना अर्जुनी की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर आरोपी की पतासाजी की जा रही थी । अपराध विवेचना के दौरान घटना स्थल के आसपास लोगों पर निगरानी किया जा रहा था ।
तब मुखबीर की सूचना के आधार पर संदेही व्यक्ति मुकेश बंजारे पिता नरेश बंजारे निवासी आवास पारा ग्राम देमार थाना अर्जुनी को पकड़कर घटना के संबंध में बारिकी से पूछताछ किया गया जिन्होंने बताया कि दोनों भाई आपस में रक्षाबंधन त्यौहार आने वाला है खर्चा के लिए पैसा नहीं होने के संबंध में चर्चा किया गया है और किसी के घर चोरी करने का प्लान बनाया गया ।
दोनों भाई चोरी करने का प्लान बनाकर मोहल्ला सूना होते ही दोनों मृतिका के घर के सामने से पर्दा कूदकर पक्की मकान अंदर प्रवेशकर और पक्की मकान के दोनो कमरे में खोजबीन किया गया कुछ नहीं मिलने पर दोनों बाहर निकल रहे थे तभी मृतिका उन दोनों को देख लेने पर लोगों को बता देने की डर आरोपी मृतिका को रसोई के कमरे में उसके मुंह और नाक को दबा के रखा जिससे मृतिका बेहोश हो गयी।
फिर दोनों उनके पक्की मकान में चोरी करने के लिए घूसा उसी समय बच्ची रोने लगी तब दोनों भाई रसोई कमरा मे आये और छोटा भाई बच्ची के मुँह को हाथ से दबाये रखा।
मृतिका को फिर होश न आये करके मुकेश उनके रसोई कमरा के कोने मे रखे शील पत्थर को दोनो हाथ से उठाकर उसके सीना मे दो बार और बांये गाल में एक बार शील पत्थर को पटककर उसकी हत्या कर दिया और बच्ची के गर्दन को पकड़कर उसे भी मारने के लिए उसके मुँह के बल जमीन मे पटक कर रगड़ दिया और अपने जेब मे रखे चाबी रिंग में लगा छोटा सा चाकू से बच्ची के उपर ओंठ और बांये गाल को कांट दिया जिससे लगा बच्ची भी मर गयी तब दोनो भाई फिर से चोरी करने के लिए पक्की मकान के अंदर घुसे और

पक्की मकान के हॉल में रखे दीवान पलंग के अन्दर पेटी में रखे सोने – चांदी के जेवरात एवं नगदी 10,000 / – रूपये कुल 80000/- रूपये के मशरुका चोरी कर वहां से फरार हो गये।
पास के तालाब के मेड़ के ढ़लान में गड्ढ़ा खोदकर पर्स सहित सोने – चांदी के जेवरात को दबाकर उसके उपर छोटे – छोटे पत्थर को रखकर छुपा दिये और नगदी रकम को लेकर चले जाना बताया । आरोपी द्वारा नगदी रकम को खाने – पीने में खर्च हो जाना और सोने – चांदी के जेवरात को छिपाकर रखना बताया ।
आरोपी के निशानदेही से सोने – चांदी के जेवरात को जप्त कर आरोपी को थाना अर्जुनी के अप.क्र.249/22 धारा 450,302,307,380 भादवि. के तहत विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है ।

*• गिरफ्तार आरोपी* : मुकेश बंजारे पिता नरेश बंजारे उम्र 21 वर्ष निवासी आवास पारा ग्राम देमार थाना अर्जुनी जिला धमतरी. विधि से संघर्षरत बालक

उक्त आरोपी को पकड़ने में थाना अर्जुनी प्रभारी निरीक्षक  गगन वाजपेयी , सायबर सेल तकनीकी उप निरीक्षक नरेश कुमार बंजारे , सहा . उप निरी . अनिल यदु , सहा . उप निरी . राजेन्द्र सोरी ( थाना अर्जुनी ) , प्रआर . देवेन्द्र राजपूत , आर . कमल जोशी , धीरज डड़सेना , आनंद कटकवार , कृष्ण कन्हैया पाटिल , सितलेश पटेल , झमेल राजपूत , वीरेन्द्र सोनकर , विकास द्विवेदी,युवराज ठाकुर की सराहनीय भूमिका रही ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

Recent News