janganmannews

ईरानी गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लाया गया धमतरी नीरा गोल्डन हाउस में उठाईगिरी करने के आरोपी

ईरानी गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लाया गया धमतरी नीरा गोल्डन हाउस में उठाईगिरी करने के आरोपी

धमतरी

धमतरी के नीरा गोल्डन हाउस में हुए सोने के उठाईगिरी मामले में पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर धमतरी लाई है। जिनसे आगे की पूछताछ की जा रही है।

मुबंई,कर्नाटक के रहने वाले दोनों आरोपी राजनांदगांव के जेल में थे

तारा बंगाली निवासी कोष्टापारा धमतरी अपने नीरा गोल्डन हाउस दुकान में 30 जनवरी को सोने का जेवर बनाने का कार्य कर रहा था उसी समय एक 40-45 साल का व्यक्ति करीब 2.30 बजे काउन्टर के पास खड़ा होकर प्रार्थी से मन्दिर में चढाने के लिए सोना का टुकडा मांगा तो प्रार्थी ने दराज से निकाल कर तौलकर 800 रू में सोना का टुकडा दिया। 1 ग्राम सोने का रिंग बनाने का आर्डर दिया और 10 मिनट में आकर ले जाउगा कहकर 2000 रू दिया। प्रार्थी ने कम से कम आधा घण्टा लगेगा कहने पर दुकान से चला गया। उसके जाने के बाद दराज को देखा तो अंदर रखे 22 नग सोने की पत्ती 25 ग्राम , एक सोने का मंगलसुत्र 36 ग्राम, एक सोने का गला हुआ डल्ला बजनी 11 ग्राम नहीं था। शंका होने पर तत्काल उस आदमी का पीछा किया लेकिन नहीं मिला । उस अज्ञात व्यक्ति ने दुकान के दराज में रखे उपरोक्त सोने का जेवर कुल वजनी 72 ग्राम कीमती करीब 2,20,000 रू को चोरी कर ले गया। प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबंध कर विवेचना में लिया।

पुलिस अधीक्षक प्रशात के निर्देश पर टीम बनाकर आरोपियों की पतासाजी हेतु रवाना किये गए।पतासाजी के दौरान घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज का बारिकी से निरीक्षण किया गया । फूटेज से प्राप्त हुलिया के आधार पर व्यक्ति शारीरिक बनावट एवं हुलिया से इरानी गैंग के सदस्य होने की आशंका पर सीसीटीवी फुटेज को नेशनल पोलिस व्हाटसअप ग्रुप में शेयर करने पर दुकान से चोरी किया हुआ व्यक्ति गुलाम इरानी घाटकोपर मुबंई का होने पता चला। पुलिस टीम गठित कर पता तलाश हेतु घाटकोपर मुंबई रवाना किया गया। आरोपी गुलाम इरानी नही पाया गया।

आखिरकार उसे राजनांदगांव से प्रोडक्शन रिमांड पर धमतरी लाया गया। घटना में एक अन्य आरोपी भी शामिल है जिसकी पतासाजी की जा रही है।पूछताछ पर पैसे आपस में बॉटकर खर्च करना,स्वीकार किये

आरोपी शेख गुलाम अब्बास पिता शौकल अली उम्र 49 वर्ष निवासी रूम नं . 05 मुल्ला अब्दुल खालीद चाल पंखेसर बाबा दरगाह घाटकोपर वेस्ट मुंबई ( महाराष्ट्र ) और अयुब हुसैन पिता पपली हुसैन उम्र 32 वर्ष बीदर चिदरी रोड हुसैनी कालोनी थाना गांधीगंज जिला विदर कर्नाटक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक भूनेश्वर नाग,उप निरी. रमेश साहू, प्रआर. दिनेश तुरकाने,आर.नितेश राज वर्मा, बृजेश वैष्णव, हेमंत सूर्यवंशी शामिल रहे

Recent News